भाजपा अध्यक्ष का राहुल पर तंज- शहजादे को भारत पर भरोसा नहीं, पाकिस्तान की ही सुन लें

Please Share This News


विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के मामले में पाकिस्तान के डर का खुलासा होने के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधा है। नड्डा ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, “कांग्रेस के शहजादे को भारत की किसी भी चीज पर विश्वास नहीं है, चाहे वह सेना हो, सरकार हो या हमारे लोग हों। तो वे अपने ‘सबसे भरोसेमंद देश’ पाकिस्तान की ही सुन लें। उम्मीद है कि अब तो उनकी आंखें खुलेंगी।”

नड्डा ने यह बात इसलिए कही, क्योंकि पाकिस्तान की संसद में वहां के एक नेता ने बुधवार को दावा किया था कि भारत के हमले के डर से इमरान खान सरकार ने भारतीय वायु सेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रिहा कर दिया था।

‘कांग्रेस नहीं चाहती थी कि सेना को राफेल मिले’
नड्डा ने एक दूसरे ट्वीट में कहा, “कांग्रेस अपने ही सशस्त्र बलों को कमजोर करने की मुहिम में लगी रही। कभी उनका मजाक उड़ाती रही तो कभी वीरता पर संदेह करती रही। हर तरह की चालबाजी की ताकि सेना को अत्याधुनिक राफेल न मिल सके। लेकिन, देशवासियों ने ऐसी राजनीति को नकारकर कांग्रेस को कड़ा सबक सिखाया है।”

पिछले साल फरवरी में पाकिस्तान में भारत की एयर स्ट्राइक के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने हिरासत में ले लिया था, फिर रिहा भी कर दिया था। इस मामले में पाकिस्तान नेशनल असेंबली में बुधवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (PML-N) के नेता अयाज सादिक ने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक अहम मीटिंग में कहा था कि अगर हम अभिनंदन को नहीं छोड़ते हैं, तो भारत रात 9 बजे तक हमला करेगा। पाकिस्तान के दुनिया न्यूज ने सांसद सादिक के हवाले से यह जानकारी दी।

‘मीटिंग में आर्मी चीफ कांप रहे थे’
सादिक ने विपक्षी नेताओं को बताया कि इस मुद्दे को लेकर कुरैशी ने PPP, PML-N और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा समेत अन्य नेताओं के साथ बैठक की थी। मुझे याद है कि मीटिंग के दौरान आर्मी चीफ बाजवा कमरे में आए, उस समय उनके पैर कांप रहे थे और वे पसीना-पसीना थे।

सादिक के मुताबिक मीटिंग में शामिल होने से इमरान खान ने इनकार कर दिया था। विदेश मंत्री ने मीटिंग में आर्मी चीफ से कहा था- अल्लाह के वास्ते अभिनंदन को जाने दो, नहीं तो भारत हमला कर देगा।

अभिनंदन 1 मार्च 2019 को वाघा बॉर्डर से भारत लौटे थे
पिछले साल 27 फरवरी को फरवरी 2019 में LOC के पास पाकिस्तानी एयरफोर्स के खिलाफ कार्रवाई में भारतीय पायलट अभिनंदन का मिग-21 क्रैश हो गया था। उन्होंने पैराशूट से उतरकर जान बचाई, लेकिन वे पाकिस्तानी जमीन पर लैंड हो गए। वहां सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया। फिर भारत के तेवरों को देखते हुए छोड़ भी दिया। अभिनंदन 1 मार्च को अटारी-वाघा बॉर्डर से भारत लौटे थे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


अभिनंदन को पाकिस्तान ने पिछले साल 27 फरवरी को हिरासत में लिया, फिर 1 मार्च को छोड़ दिया था।- फाइल फोटो

[ays_slider id=1]

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

[poll id]

आज का अपना राशिफल देखें

Get Your Own News Portal Website 
Call or WhatsApp - +91 84482 65129