Audio Viral: दिग्विजय सिंह की सौदेबाजी, सपा प्रत्याशी से बोले- उम्मीदवारी वापस ले लो तो पार्टी सहयोग करेगी

Please Share This News

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर हो रहे विधानसभा के उप-चुनाव में एक हफ्ते से भी कम का वक्त बचा है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हो रहा है जिसने कांग्रेस की परेशानी बढ़ा दी है। ये ऑडियो पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और ग्वालियर से सपा के उम्मीदवार रोशन मिर्जा की बातचीत का बताया जा रहा है। हालांकि इस ऑडियो की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है। इसमें दिग्विजय सिंह मिर्जा के चुनाव लड़ने का लाभ भाजपा को होने की बात कहते सुनाई दे रहे हैं। 

क्या है वायरल ऑडियो में?
पूर्व मुख्यमंत्री सिंह की ओर से मिर्जा को यह भरोसा दिलाया जा रहा है कि उम्मीदवारी वापस ले लें तो कांग्रेस पार्टी उनका सहयोग करेगी। दिग्विजय सिंह सपा प्रत्याशी को आश्वस्त कर रहे हैं कि यदि कांग्रेस पार्टी के समर्थन में बैठ जाते हैं तो उन्हें कांग्रेस पार्टी की तरफ से नगर निगम चुनाव में पार्षद का टिकट दिया जाएगा। इस ऑडियो के सामने आने के बाद सपा चुनाव आयोग जा सकती है। बता दें कि रोशन मिर्जा ग्वालियर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हैं। नाम वापस लेने की निर्धारित तारीख तक उन्होंने नाम वापस नहीं लिया।

समझे सियासी समीकरण
28 सीटों पर होने जा रहें चुनाव में 22 सीटें उन पूर्व विधायकों की हैं जिन्होंने बीती दस मार्च को ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया था। वहीं, तीन अन्य सीटें है जौरा, आगर और ब्यावरा की जो यहां के विधायकों के निधन की वजह से खाली हैं। तीन विधायक बाद में कांग्रेस का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे जिस वजह से इन सीटों पर भी उपचुनाव होना है।

सियासी समीकरणों की बात करें तो विधानसभा में कांग्रेस के पास अभी 88 विधायक है। बहुमत के लिए उसे 116 विधायकों की जरुरत होगी। ऐसे में अगर कांग्रेस को सत्ता में लौटना है तो 28 में से 28 सीटों पर जीत हासिल करनी होगी। जबकि बीजेपी के पास मौजूदा विधायक 107 है और सत्ता में बने रहने के लिए उसे केवल 9 सीटों पर जीत की आवश्यकता है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Audio of Conversation between Digvijay Singh and SP candidate Roshan Mirza viral
.
.

.

[ays_slider id=1]

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

[poll id]

आज का अपना राशिफल देखें

Get Your Own News Portal Website 
Call or WhatsApp - +91 84482 65129